Brahmaputra Bridge: 1 नवंबर से यातायात के लिये खुलेगा नया ब्रिज, उद्घाटन अभी है बाकी

Brahmaputra Bridge : चीन सीमा से सटे अरुणाचल प्रदेश, असम के लाेगाें काे हाेगा फायदा

लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार असम के तेजपुर शहर काे नगांव से जाेड़ने वाले ब्रह्मपुत्र नदी पर निर्मित नये कलियाभाेमाेरा पुल (Brahmaputra Bridge) काे यातायात के लिये खाेल दिया जायेगा।

आगामी 1 नवंबर से नये पुल काे उद्घाटन से पहले ही आम लाेगाें के लिये खाेला जा रहा है।

यह फैसला शुक्रवार काे शाेणितपुर जिला प्रशासन व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियाें के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया।

Brahmaputra Bridge
Brahmaputra Bridge: 1 नवंबर से यातायात के लिये खुलेगा नया ब्रिज, उद्घाटन अभी है बाकी 3

मालूम हाे कि 3.015 लंबे पुराने कलियाभाेमाेरा पुल (Brahmaputra Bridge) का उद्घाटन वर्ष 1987 में किया गया था। जिसके बाद से ही यह पुलिस न सिर्फ असम, बल्कि चीन की सीमा से सटे अरुणाचल प्रदेश के लाेगाें के लिये जीवनरेखा बन चुका है।

हालांकि समय के साथ ही पुल काे मरम्मत की आवश्यकता पड़ती रही है। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग 715 पर स्थित इस मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ने के बाद से ही केंद्र सरकार ने पुराने पुल के समानान्तर नये पुल के निर्माण काे हरी झंडी दी।

नये पुल काे खाेलने के संदर्भ में पत्रकाराें काे जानकारी देते हुये शाेणितपुर जिले के उपायुक्त देब कुमार मिश्र ने पत्रकाराें काे जानकारी दी कि इसी दिन पुराने पुल काे यातायात के लिये बंद कर दिया जायेगा।

पुराने पुल की मरम्मत के काम के लिये प्रशासन व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यह फैसला लिया है।

23 09 22 Sonitpur Union minister Kiren Rijiju visit newly construction Kaliabhomora 7
Brahmaputra Bridge : कलिया भाेमाेरा के नये पुल का निरीक्षण करते हुये केन्द्रीय कानून मंत्री व अरुणाचल प्रदेश के सांसद किरेन रिजिजु व अन्य।

आपकाे बता दें कि इस नये पुल की लागत लगभग 588.95 कराेड़ रुपये है जिसका निर्माण गेमन इंडिया व एस पी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी मिलकर कर रही हैं।

इसी साल 30 अप्रेल का इस नये पुल का निर्माण पूरा किया जाना था।

यह भी देखेंः रिश्वत लेते पकड़ा गया राज्य सरकार का ज्वाइंट सेक्रेटरी, घर मिले लाखाें रुपये